नवीन निर्देश

एन.सी.टी.. पाठयक्रमों (बी.एड., एम.एड., बी.पी.एड., एम.पी.एड., बी..बी.एड., बी.एस.सी.बी.एड., बी.एड.एम.एड., बी.एल.एड.) की ऑनलाइन काउंसलिंग के तृतीय चरण की सीट आवंटन की सूची एम.पी. ऑनलाइन की बैवसाइट hed.mponline.gov.in पर आज दिनाँक 14/06/2019 को जारी कर दी गई है।

जून 14, 2019

ACR - 2017-18 की ऑनलाइन प्रक्रिया में रिपोर्टिंग एवं रिव्यूइंग ऑफिसर के कार्य करने के दौरान कुछ कठिनाईयों से अवगत कराया गया है। प्रमुख रूप से दो प्रकार की कठिनाइयां पाई गई हैं। 

A. ACR कैटेगरी मार्क या API स्कोर समरी नहीं दिखाई देना। 

B. भरी हुई पूर्ण एवं लॉक ACR किसी स्त‍र पर मिसिंग होना/दिखाई नहीं देना। 

इन कठिनाईयों के समाधान के लिए दो गुगल फार्म उपलब्ध  कराई जा रही हैं। इस फार्म में जानकारी संबंधित महाविद्यालय के प्राचार्य स्तर से ही भरी जानी है। गूगल फार्म पर जानकारी प्रेषित करने की अंतिम दिनांक 31.05.2019 राखी गई है अतः समय सीमा में जानकारी प्रेषित करने का कष्ट करैं ।

1. ACR कैटेगरी मार्क या API स्‍कोर नहीं दिखाई  देने पर जानकारी दर्ज करने के लिए गुगल फार्म का लिंक।  

2. भरी हुई पूर्ण एवं लॉक ACR किसी स्त‍र पर मिसिंग होना/नहीं दिखाई देने पर जानकारी दर्ज करने के लिए गुगल फार्म का लिंक।  

मई 30, 2019

महाविद्यालयों से 08.05.2019 से 21.05.2019  तक जिन अधिकारियों की जानकारी प्राप्त हुई थी ऐसे प्रकरणों की सूचियां उपर संलग्न हैं एवं  एन आई सी द्वारा अधिकारी स्तर पर रिसेट कर दिया गया है ।  

A ऐसे एम्प्लाई जिन्होंने API Score generate बटन दबाए बिना  ACR लॉक कर दिए थे उनकी सूची। 
ऐसे एम्प्लाई जिनके ACR फॉरवर्डिंग या रिपोर्टिंग स्तर पर दिखाई नहीं दे रहे थे उनकी सूची। 
    उक्त दोनों प्रकरणों को एन आई सी द्वारा अधिकारी स्तर पर रिसेट कर दिया गया है। Employee login से  पुनः API Score generate बटन  दबाकर इन प्रकरणों को फारवर्डिंग ऑफिसर को पहुंचाया जा सकता है।  

मई 30, 2019